पैसों की तंगी है तो करें ये उपाय


घर में आर्थक परेशानी है और मेहनत के बाद भी अगर आपको सफलता नहीं मिल पा रही है तो कहीं न कहीं आपके घर का वास्‍तु भी इसके लिए जिम्‍मेदार हो सकता है। घर के वास्‍तु में बदलाव करने के लिए आपको कोई विशेष बदलाव की जरुरत नहीं है। सामान्य उपाय कर भी वास्‍तुदोष समाप्त किया जा सकता है।
घर में मंत्र का उच्‍चारण
घर में मंत्रोच्‍चारण से सकारात्मक उर्जा का आगमन होता है। घर में हल्‍की आवाज और मुधर ध्‍वनि के साथ आप ओम नमो भगवते वासुदेवाय के मंत्र का ऑडियो रोजाना सुबह लगाएं। निश्चित ही आपको चमत्‍कारिक लाभ देखने को मिलेगा।
सी पेंटिंग हो तो हटा दें
अगर आपके घर में कोई रोती हुई स्‍त्री या फिर उल्‍लू और चील की कोई पेंटिंग हो तो उसे तुरंत हटा दें। इस प्रकार की पेंटिंग घर में नकारात्‍मक ऊर्जा पैदा करती हैं।
प्रत्‍येक 3 वर्ष में करें ये उपाय
घर में सभी प्रकार के वास्‍तु दोष दूर करने के लिए आप प्रत्‍येक 3 वर्ष में कम से कम एक बार गणेश पूजा, नवग्रह शांति पूजा करा सकते हैं। इससे आपको अवश्‍य ही लाभ होगा।
घर में नमक रखें
घर से सभी प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा दूर करने के लिए अलग-अलग कोने में एक कटोरे में भरकर नमक रख सकते हैं।
नए साल में शुरू कर दें ऐसा
अगर आप चाहते हैं कि नए साल में आपका स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा रहे तो अभी से योगा करना शुरू कर दें।
रसोईघर में न रखें इन्‍हें
रसोईघर में भूलकर भी दवाइयां या फिर मरीज से जुड़ा कोई भी सामान न रखें। ऐसा करने से बदकिस्मती और नकारात्मक उर्जा आ सकती है।
सकारात्मक उर्जा के लिए करें यह उपाय
घर में सकारात्मक उर्जा का संचार करने के लिए शीशे के गिलास में पानी भरकर और उसमें एक नींबू डालकर रखें। इससे घर में चारों ओर सकारात्मक उर्जा का संचार होगा।

Leave a Reply

%d bloggers like this: