लेखक परिचय

कुमार सुशांत

कुमार सुशांत

भागलपुर, बिहार से शिक्षा-दीक्षा, दिल्ली में MASSCO MEDIA INSTITUTE से जर्नलिज्म, CNEB न्यूज़ चैनल में बतौर पत्रकार करियर की शुरुआत, बाद में चौथी दुनिया (दिल्ली), कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स के उत्तर प्रदेश संस्करण में कार्य का अनुभव हासिल किया। वर्तमान में सिटी टाइम्स (दैनिक) के दिल्ली एडिशन में स्थानीय संपादक हैं और प्रवक्ता.कॉम में सलाहकार-सम्पादक हैं.

Posted On by &filed under खेल जगत, जरूर पढ़ें, प्रवक्ता न्यूज़.


कुमार सुशांत-

tiff infomation tiff infomation

नई दिल्ली। नई दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में 27 अप्रैल से चल रही डॉ. हेडगेवार शतरंज प्रतियोगिता का आज चौथा दिन है। आज इस प्रतियोगिता में भारत सरकार में विज्ञान एवं तकनीकी मंत्री जितेंद्र सिंह व एआईएसईसीटी के कुलपति संतोष चौबे शामिल हुए। इस मौके पर जितेंद्र सिंह ने प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा कि यह प्रतियोगिता केवल खेल और सम्मान तक ही सीमित न रहे, बल्कि आयोजक हमें ये भी प्रस्ताव दे सकते हैं कि हम इन खिलाड़ियों के लिए और क्या कर सकते हैं, वह प्रस्ताव सरकार के सामने रखा जाएगा और इनके बेहतर भविष्य की दिशा में सकारात्मक फैसला लिया जाएगा। श्री सिंह ने कहा कि शतरंज ऐसा खेल है जिसमें धैर्य और बुद्धि का बेजोड़ मेल दिखाई देता है। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है जब हम अपने देश में शतरंज को भी अधिक से अधिक तवज्जो दें और इसका प्रसार करें। सरकार हर कदम पर साथ देगी। वहीं, एआईएसईसीटी के कुलपति श्री चौबे ने कहा कि जिस तरह केंद्रीय मंत्री ने सरकार की ओर से ऐसे पहल को अभी पेश किया है, वह काबिल-ए-तारीफ है और मैं इसकी सराहना करता हूं। श्री चौबे ने भी ऐसी प्रतियोगिता के लिए आयोजकों का धन्यवाद किया। वहीं, दरियागंज से पार्षद सिम्मी जैन ने अंत में सभी अतिथियों को धन्यवाद दिया। बता दें कि 27 अप्रैल को इस प्रतियोगिता का शुभारंभ केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह ने दीप प्रज्जवलित कर किया था। इस प्रतियोगिता में कई ग्रैंडमास्टर्स भी शिरकत कर रहे हैं, जिनमें पीएम थिप्सय, वैभव सूरी, सहज ग्रोवर, श्रीराम झा शामिल हैं, वहीं वूमेन ग्रैंडमास्टर्स में तानिया सचदेव होंगी, इंटरनेशनल मास्टर्स अतानु लाहिरि भी मौजूद हैं।

एक मई को नौवें राउंड के दौरान अतिथि महेश शर्मा होंगे, वहीं पुरस्कार का वितरण केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह व केंद्रीय युवा मामलों व खेल मंत्री सरबनंदा सोनवाल करेंगे। बता दें कि इस प्रतियोगिता एक मई को ही आखिरी दिन है। इस टूर्नामेंट में अलग-अलग स्तर पर विजयी प्रतिभागियों के बीच 10 लाख रुपए तक की इमानी राशि वितरित की जानी है।

 

आज के राउंड के नतीजेः

सप्तर्शी रॉय ने चक्रवर्ती रेड्डी को हराया

गुसैन हिमल ने कुमार गौरव को हराया

ग्रोवर सहज ने हेमंत शर्मा को हराया

हिमांशु शर्मा ने मित्रभा गूहा को हराया

पालित सौमक ने दीपक कटियार को हराया

श्रीराम झा ने रूप सौरव को हराया

राजेश वी. ने सौरव आनंद को हराया

ठाकुर आकाश ने सुमित ग्रोवर को हराया

लाहिरी अतानु ने कौशिक शुभम को हराया

अभिष्ोक दास ने अर्पण दास को हराया

सिंह अरविंदर ने सांतु मौंडल को हराया

साईं अगिÝ ने सुदर्शन मित्र को हराया

प्रदीप घोष ने वर्मा एचएस को हराया

कौस्तुव कुण्डु ने दुबे संचय को हराया

जोशी गोविंद ने शुभम शुक्ला को हराया

राघव श्रीवास्तव ने संस्कृति गोयल को हराया

आराध्य गर्ग ने राजेश कुमार नाथ को हराया

भट्टाचार्य नीलाद्री ने जगदीप सिंह को हराया

अंश गुप्ता ने नेगी वीरेन्द्र को हराया

अनुराग जायसवाल ने चित्रांग नाटू को हराया

डोनी के. ने दीपक राय को हराया

सप्तर्शी गुप्ता ने विवेक प्रकाश को हराया

दीवान राजेश ने ओम बत्रा को हराया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *