More
    Homeप्रवक्ता न्यूज़पत्रकार एवं लेखक श्री ललित गर्ग सम्मानित

    पत्रकार एवं लेखक श्री ललित गर्ग सम्मानित

    नई दिल्ली, 16 नवम्बर 2022

          जैन विश्वभारती के सुमेरू में आयोजित समारोह में लेखक, पत्रकार एवं समाजसेवी श्री ललित गर्ग को उनकी उल्लेखनीय लेखन एवं पत्रकारिता की सेवाओं का अंकन करते हुए सम्मानित किया गया। तेरापंथ समाज की सर्वोच्च संस्था श्री जैन श्वेताम्बर तेरापंथी महासभा के अध्यक्ष श्री मनसुख सेठिया ने शाॅल ओढ़ाकर, जैन श्वेताम्बर तेरापंथी सभा दिल्ली के अध्यक्ष श्री सुखराज सेठिया ने माल्यार्पण कर, अमृतवाणी के श्री प्रकाश बैद ने पटका पहनाकर श्री गर्ग को सम्मानित किया। श्री गर्ग के द्वारा संपादित एवं श्री जेसराज सेखानी अभिनंदन ग्रंथ के रूप में प्रकाशित ‘गाथा पुरुषार्थ की’ ग्रंथ का लोकार्पण अणुव्रत अनुशास्ता आचार्य श्री महाश्रमण के करकमलों से संपन्न हुआ। श्री गर्ग पिछले चार दशक से राष्ट्रीय स्तर पर लेखन और पत्रकारिता के क्षेत्र में उल्लेखनीय सेवाएं प्रदत्त करते हुए अणुव्रत आंदोलन, जैन विश्वभारती, तेरापंथ धर्मसंघ के साथ सक्रिय रूप से जुड़े हुए हैं। विदित हो वर्तमान में श्री गर्ग अणुव्रत लेखक मंच के राष्ट्रीय संयोजक हैं और उन्होंने लंबे समय तक अणुव्रत मासिक, युवादृष्टि मासिक एवं तेरापंथ टाइम्स का संपादन किया है।

          श्री सुखराज सेठिया ने श्री गर्ग की नैतिक एवं स्वस्थ लेखन की प्रतिबद्धता की चर्चा करते हुए कहा कि श्री गर्ग सृजनशील प्रतिभा हैं, उनके लेखन में जीवंतता है और वर्तमान समस्याओं का सजीव चित्रण है। आचार्य तुलसी, आचार्य महाप्रज्ञ एवं आचार्य महाश्रमण के साथ सक्रिय रूप से कार्य करने वाले श्री गर्ग राजधानी दिल्ली की विभिन्न सांस्कृतिक एवं साहित्यिक संस्थाओं के साथ सक्रिय रूप से जुड़े हैं। जैन विश्वभारती के साथ उनका गहरा संबंध रहा है। तेरापंथ धर्मसंघ की साहित्यिक गतिविधियों में वे निरंतर सहयोगी रहते हैं। ऐसी प्रतिभा को सम्मानित कर आज हम गौरव का अनुभव कर रहे हैं।

    समारोह में महासभा के अध्यक्ष श्री मनसुख सेठिया ने कहा कि श्री ललित गर्ग हमारे समाज की एक विशिष्ट प्रतिभा है। साहित्य, पत्रकारिता और जनसंपर्क की दृष्टि से इनकी समाज को विशिष्ट सेवाएं प्राप्त हो रही हैं। जैन विश्वभारती के महामंत्री श्री सलिल लोढ़ा ने गर्ग से अपने लंबे संपर्कों की चर्चा करते हुए कहा कि वे राष्ट्रीय स्तर पर नियमित लेखन करने वाले पत्रकारों में अग्रणी हैं। विदित हो गर्ग को राष्ट्रीय अणुव्रत लेखक पुरस्कार एवं महाप्रज्ञ प्रतिभा पुरस्कार सहित अनेक पुरस्कारों से भी सम्मानित किया जा चुका है। इस अवसर पर जैन विश्वभारती के अध्यक्ष श्री अमरचंद लूंकड, श्रीमती संगीता सेखानी, श्रीमती सरिता सेखानी आदि ने श्री गर्ग को बधाई देते हुए कहा कि आपका सम्मान प्रतिभा के साथ-साथ संस्कारों का भी सम्मान है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    * Copy This Password *

    * Type Or Paste Password Here *

    11,677 Spam Comments Blocked so far by Spam Free Wordpress

    Captcha verification failed!
    CAPTCHA user score failed. Please contact us!

    Must Read