लेखक परिचय

प्रवक्‍ता ब्यूरो

प्रवक्‍ता ब्यूरो

Posted On by &filed under प्रवक्ता न्यूज़.


नई दिल्ली 10 अप्रेल। ब्लाग जगत में सक्रिय योगदान के लिए संवाद डॉट काम द्वारा दिए जाने वाले संवाद सम्मान 2009 के लिए लिमटी खरे का चयन किया गया है। उन्हें सामाजिक चेतना श्रेणी में नामित किया गया है। एमआरडी लाईफ साईंस द्वारा प्रायोजित इस सम्मान को ब्लाग जगत में योगदान के लिए दिया जाता है।

संवाद सम्मान के लिए सामाजिक चेतना श्रेणी में शास्त्री जे.सी.फिलिप, लिमटी खरे, रणधीर सिंह सुमन, गीत श्रेणी में राकेश खण्डेलवाल, काटूZन में काजल कुमार, यात्रा वृतान्त के लिए मनीष कुमार, नीरज जाट, संस्मरण यूनुस खान, शिख वाष्णेZय, हिन्दी सेवा के लिए हिन्दी युग्म, आशुतोष दुबे `सादिक`, गजल हेतु सर्वत एम.जमाल, नीरज गोस्वामी, कविता श्रेणी में ओम आचार्य, रूपचन्द शास्त्री मयंक, हिमांशु कुमार पाण्डे को चुना गया है।

सम्मान पाने के उपरान्त चर्चा के दौरान लिमटी खरे ने कहा कि 2009 बीतने के साथ ही साथ इंटरनेट पर अब हिन्दी का जबर्दस्त बोलबाला दिखाई पड रहा है। पहले हिन्दी को इंटरनेट पर तिरस्कृत समझा जाता था, किन्तु ब्लाग के चलते हिन्दी ने इंटरनेट पर एक मुकाम हासिल कर लिया है, जो तारीफेकाबिल है। लिमटी खरे ने भारतवासियों और विदेशों में रह रहे भारत वंशियों से अपील की है कि वे भी घरों मेें बोलचाल में और लिखने पढने के साथ ही साथ इंटरनेट पर हिन्दी का अधिक से अधिक प्रयोग कर, हिन्दी को विश्व की सबसे शक्तिशाली भाषा बनाने की दिशा में पहल करें।

One Response to “लिमटी खरे को संवाद सम्मान 2009”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *