लेखक परिचय

प्रवक्ता.कॉम ब्यूरो

प्रवक्ता.कॉम ब्यूरो

Posted On by &filed under प्रवक्ता न्यूज़.


shibu-kodaरांची,  कांग्रेस के सहयोग से कभी झारखण्ड के मुख्यमंत्री बने मधु कोड़ा और शिबू सोरेन के सहयोगियों के घरों व कार्यालयों में अब छापे का दौर जारी है। शनिवार को मधु कोड़ा के आवासों पर भी छापे डाले गए थे। यह सिलसिला आज भी जारी है।

जिन लोगों के घर छापे डाले जा रहे हैं उसमें कुछ मीडियाकर्मी भी शामिल हैं। आयकर विभाग और प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने कोड़ा और शिबू सोरेन के निजी सचिव रहे हरेंद्र सिंह और एमएन. पाल के कार्यालय और आवास पर छापे मारे। मीडिया में आई खबर के मुताबिक जिन दो मीडियाकर्मी के घर छापे पड़े उनका नाम अरुप चटर्जी और प्रेम श्यानकरन है।

बताया जा रहा है कि अरुप चटर्जी गत महीने तक एक समाचार चैनल के संवाददाता थे। लेकिन वे एक समाचार चैनल शुरू करने की योजान बना रहे थे। इससे पहले शनिवार को मधु कोड़ा और उनके दो सहयोगियों के करीब 70 ठीकानों पर आठ अलग-अलग शहरों में आयकर विभाग के अधिकारियों ने छापे मारे थे। इसमें 2,000 करोड़ रुपए से भी अधिक की संपत्ति का पता चला है।

 कोड़ा को कांग्रेस ने सहयोग देकर राज्य का सूबेदार बनाया था। अब उनके रांची, जमशेदपुर, नई दिल्ली, जयपुर, कोलकाता, चाईबासा और लखनऊ स्थित आवासों पर छापे मारे गए हैं। वे सितम्बर 2006 से अगस्त 2008 तक झारखंड के मुख्यमंत्री थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *