लेखक परिचय

प्रवक्ता.कॉम ब्यूरो

प्रवक्ता.कॉम ब्यूरो

Posted On by &filed under प्रवक्ता न्यूज़.


rajdhaniनई दिल्ली, भुवनेश्वर से नई दिल्ली आ रही राजधानी एक्सप्रेस को नक्सलियों ने मंगलवार को प. बंगाल के बांसतला हाल्ट के पास रोक कर अपने कब्जे में कर लिया। हालांकि, पांच घंटे से अधिक समय तक चले हाई भोल्ट ड्रामे के बाद रेलगाड़ी को नक्सलियों के कब्जे से मुक्त करा लिया गया है। रेलगाड़ी में सवार सभी यात्री के सुरक्षित होने की खबर हैं।

बांसतला हाल्ट दक्षिण पूर्व रेलवे के खड़गपुर मंडल के तहत आने वाले झाड़ग्राम स्टेशन के निकट स्थित है। जहां नक्सलियों ने लाल कपड़े व रेलवे ट्रैक को जामकर 2443 ए अप राजधानी एक्सप्रेस को रोक लिया।

केंद्रीय गृह मंत्री पी. चिदम्बरम ने संवाददताओं से कहा कि राज्य की पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) मौके पर पहुंच गई है। रेलगाड़ी व यात्री सुरक्षित है। चिदंबरम ने उन खबरों का खंडन किया जिनमें कहा जा रहा था कि नक्सलियों और पुलिस बलों के बीच गोलीबारी हुई।

उन्होंने मीडिया को सलाह दी कि वे संयम बरते और अफवाह न उड़ाए। वहां कोई गोलीबारी नहीं हुई है। न ही केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का कोई भी जवान हुआ है।

हालांकि रेल मंत्री ममता बनर्जी ने पथराव की वजह से कुछ यात्रियों को चोटें आने की बात कह चुकी हैं। नक्सली अपने नेता छत्रधर महतो को रिहा किए जाने की मांग कर रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *