लेखक परिचय

संजीव कुमार सिन्‍हा

संजीव कुमार सिन्‍हा

2 जनवरी, 1978 को पुपरी, बिहार में जन्म। दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक कला और गुरू जंभेश्वर विश्वविद्यालय से जनसंचार में स्नातकोत्तर की डिग्रियां हासिल कीं। दर्जन भर पुस्तकों का संपादन। राजनीतिक और सामाजिक मुद्दों पर नियमित लेखन। पेंटिंग का शौक। छात्र आंदोलन में एक दशक तक सक्रिय। जनांदोलनों में बराबर भागीदारी। मोबाइल न. 9868964804 संप्रति: संपादक, प्रवक्‍ता डॉट कॉम

Posted On by &filed under प्रवक्ता न्यूज़, महत्वपूर्ण लेख, मीडिया.


event image 2‘प्रवक्ता डॉट कॉम’ के पांच वर्ष पूरे होने के अवसर पर 18 अक्टूबर 2013 को सायं 4 बजे से सायं 7 बजे तक स्पीकर हॉल, कांस्टिट्यूशन क्‍लब, नई दिल्ली में ‘न्यू मीडिया एवं जन-संवाद’ विषयक संगोष्ठी आयोजित की जा रही है।

गत 29 सितम्बर को इस कार्यक्रम को लेकर द्वितीय व्यवस्था–बैठक ‘प्रवक्ता’ कार्यालय में संपन्न हुई थी, जिसमें यह निर्णय लिया गया कि ‘प्रवक्ता’ से जुड़े लेखकों एवं पाठकों के संस्मरणों पर केंद्रित एक ई-पुस्‍तक प्रकाशित की जाए।

आप जानते होंगे कि ‘प्रवक्ता डॉट कॉम’ की शुरूआत 16 अक्टूबर, 2008 को हुई थी। गत पांच वर्षों से इसकी निरंतरता हम लोगों ने कायम रखी है तथा विषयवस्तु और विविधता पर भी ध्यान देने की कोशिश की है। हमारा ध्येय है कि नेट पर राष्ट्रभाषा हिंदी का सम्मान बढ़े और विचार-विमर्श का स्‍तर भी ऊंचा उठे।

‘प्रवक्ता’ के साथ आपके अनुभव के लिपिबद्धिकरण से हमारा प्रोत्साहन बढ़ेगा। 

निर्मम आलोचना के साथ 15 अक्टूबर 2013 तक आपके संस्मरण अपेक्षित हैं ताकि हम अपनी कमियों को दुरुस्त‍ कर आगे बढ़ सकें।

One Response to “‘प्रवक्ता स्मारिका’ के लिए आपके संस्मरण आमंत्रित…..”

  1. Sushil Gangwar

    हेल्लो
    संजीव जी

    आप कैसे है आज आपसे वार्ता हुई तो अच्छा लगा .. जल्दी ही मुलाकात होगी ..

    नमस्कार ..

    सुशील गंगवार
    साक्षात्कार.कॉम

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *