फिरकापरस्त भाजपा और मस्जिद की तामीर !

आज की एक सेकुलर ख़बर पर किसी ने शायद ही गौर फ़रमाया होगा ! जनाब , आप जरुर पूछेंगे , ख़बर भी सेकुलर होती है क्या ? तो साहब ! सेकुलर इस वज़ह से की ख़बर ही कुछ ऐसी है ।

history_vidआज की एक सेकुलर ख़बर पर किसी ने शायद ही गौर फ़रमाया होगा ! जनाब , आप जरुर पूछेंगे , ख़बर भी सेकुलर होती है क्या ? तो साहब ! सेकुलर इस वज़ह से की ख़बर ही कुछ ऐसी है । उत्तराखंड सरकार ने मस्जिदों और सूफी संतों की मजार के सौन्दर्यीकरण की दिशा में कारगर कदम उठाने शुरू कर दिए हैं । गौर तलब है कि यहाँ फिरकापरस्त पुकारे जाने वाले भाजपा का राज है । इस दिशा में राज्य सरकार की पहल पर हरिद्वार जिला प्रशासन ने मशहूर पाक दरगाह सबीर पाक स्थित सैकड़ों साल पुराने मस्जिद को नए सिरे से तामीर करने की योजना बने है । इस पाक काम में लगभग ७ करोड़ रूपये की लागत आने का अनुमान है । और इस काम के लिए स्थानीय लोगों की सलाह से ग्राम प्रधान हाजी इरफान खुरैशी ने एक २१ सदस्यों वाली कमिटी का गठन किया गया है । बहरहाल ,उत्तराखंड की भाजपा सरकार द्वारा भारत की गंगा-जमुनी तहजीब की मिसाल इस दरगाह को विस्तार करने का कदम मुस्लिम समाज को भाजपा के करीब ला पायेगा जब मीडिया भाजपा को बार-बार मुसलमानों का दुश्मन बताती रही है ।
 
 Mohammad Akram (Blogger)

2 thoughts on “फिरकापरस्त भाजपा और मस्जिद की तामीर !

  1. क्या भाजपा नॆ कहा था कि वह मस्जिद नही बानयेगे या फिर मुस्लमान उनके दुश्मन हैं मुस्लमानों के धार्मिकस्थल कभी नही बनायेंगे

Leave a Reply

%d bloggers like this: