लेखक परिचय

प्रवक्ता.कॉम ब्यूरो

प्रवक्ता.कॉम ब्यूरो

Posted On by &filed under प्रवक्ता न्यूज़, मनोरंजन.


दूरदर्शन पर रोज़ दोपहर को प्रसारित होने वाले धारावाहिक ‘पीहर’ ने ३०० एपिसोड पूरे कर लिए हैं फिर भी यह धारवाहिक दर्शको की पहली पसंद बना हुआ है क्योंकि आज भी इसने अपनी मौलिकता नही खोयी है. ‘पीहर’ में जहाँ निर्देशक ने गाँव के आम आदमी की समस्या को दिखाया है, वहीँ रिश्तों के ताने-बाने को भी बहुत ही ख़ूबसूरती से दिखाया है.यह धारावाहिक दर्शको का स्वस्थ मनोरंजन तो करता ही है इसके साथ-साथ इससे हमें यह प्रेरणा मिलती है कि किस तरह हम अपनी समस्याओ को दूर करे.

एक लड़की के जीवन में पीहर का कितना महत्त्व होता है,और वो शादी के बाद अपने ससुराल जाने पर भी अपने पीहर को नही भूल नही पाती और हमेशा ही उससे जुडी रहती है और सदा ही उसके सुखद भविष्य की कामना करती है. यह सब भी बहुत ही ख़ूबसूरती से दिखाया है ”पीहर” में.

धारावाहिक ”पीहर” की सफलता के बारें में निर्देशक हिमांशु कहते हैं कि, पीहर की सफलता ने यह साबित कर दिया है कि आज भी दर्शक अच्छी कहानियों पर आधारित धारावाहिकों को पसंद करते हैं कहानी तो इसकी अच्छी है ही इसके साथ -साथ सभी कलाकारों ने भी शानदार अभिनय किया है.

विशान्त ऑडियो के बैनर में निर्मित इस धारावाहिक निर्माता हैं रमेश बोकाडे व निर्देशक हैं हिमांशु कोंसुल और लेखक हैं विमांशु कौशल. अभिनय किया है टीना पारेख, अमित बहल,शिशिर शर्मा, कुलदीप दुबे, धोनी भारद्वाज, श्वेता दधीचि व कपिल सोनी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *