भारत में विद्यार्थियों की आय 10,000 डॉलर तक होना अब वास्तविकता हो सकती है।

भारत में घरेलू आर्थिक नीति का उदारीकरण, और सूचना प्रौद्योगिकी तक पहुंच के अवसरों का प्रावधान से, केवल बड़ी संख्या में निवेशक ही आकर्षित नहीं होते, बल्कि इससे हमारे देश के औसत नागरिकों की भलाई भी होती है।

आज हम आपको एक साधारण भारतीय विद्यार्थी, राजेन्द्र आद्या की कहानी सुनाएँगे, जो केवल अपने निजी कम्प्यूटर का इस्तेमाल करके वित्तीय बाज़ार में, औसतन 10,000 डॉलर का लाभ कमा पा रहा है।

हमारे हीरो की कहानी की एक मामूली सी शुरुआत है। उसका जन्म हैदराबाद के पास, न्यूनतम आय वाले एक साधारण भारतीय परिवार में हुआ था, उसने स्कूल की पढ़ाई पूरी की और फिर “पर्यटन व्यवसाय” विषय के लिए कॉलेज में दाखिला ले लिया।

बेशक सभी विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों को मालूम है कि अच्छी शिक्षा प्राप्त करना, और फिर अच्छी नौकरी पाना आर्थिक दृष्टि से कितना मुश्किल काम है। इन शाश्वत समस्याओं के समाधान के नए तरीके खोजना बहुत ज़रूरी होता है।

इस तरह, राजेन्द्र आद्या अपनी 20 साल की उम्र में, ट्रेडिंग के सबसे अभिनव साधनों की मदद से, शानदार वित्तीय परिणाम प्राप्त करने में सफल रहा।

अपनी वित्तीय सफलता के बारे में राजेन्द्र आद्या का कहना है:

“मेरा विद्यार्थी जीवन अन्य बहुत लोगों की तरह मज़ेदार था, पर नियमित रूप से वित्तीय समस्याएँ बनी रहती थीं। मेरे परिवार की कम आय, मेरी उच्च शिक्षा के दौरान मुझे पूरी मदद देने के लिए काफी नहीं थी।

इंटरनेट की वजह से सब कुछ बदल गया। इंटरनेट पर वित्तीय ट्रेडिंग ऑप्शन के एक नए साधन का विज्ञापन आना शुरू हुआ था। विज्ञापन के अनुसार उस वित्तीय साधन की मदद से उच्च आय प्राप्त की जा सकती है।

और सबसे ख़ास बात कि यह उच्च आय बहुत छोटे निवेश के साथ पा सकते हैं।

सभी विद्यार्थियों की तरह, मैं भी इंटरनेट का सक्रिय रूप से उपयोग करता हूँ, मुझे तकनीकी नवाचारों का अध्ययन करना बहुत पसंद है। बेशक मैंने ट्रेडिंग ऑप्शन के बारे में और जानकारी पाने का निश्चय किया। और मुझे अपने लिए यह मिला।

Binomo ट्रेडिंग ऑप्शन एक प्रकार का फिक्स्ड-टर्म एक्सचेंज कॉन्ट्रैक्ट है, जो बाज़ार में लाभ की सबसे आसान गणना प्रस्तुत करता है।

अगर आपने अपनी पूँजी (ऐसेट) के आगे बढ़ने के लिए सही दिशा का सही ढंग से अनुमान किया है, तो आपको 90% तक लाभ मिल सकता है। साथ ही, इस ट्रेडिंग ऑप्शन का एक और फायदा यह है कि इसमें वित्तीय पूँजी (ऐसेट) खरीदनी नहीं पड़ती। जैसा कि आप जानते ही हैं, वित्तीय पूँजी बहुत मँहगी होती है और मेरे पास बेशक इतने पैसे नहीं थे।

मुझे समझ आया कि कमाई के इस तरीके की बहुत संभावनाएँ हैं, और मैंने इस ऑप्शन को आजमाना तय किया। इंटरनेट पर, मुझे एक प्रमाणित ऑडिट की हुई ब्रोकर कंपनी – Binomo मिली। Binomo दुनिया भर में लोकप्रिय है और इनकी ट्रेडिंग की शर्तें भी बहुत सुलभ हैं, जो सभी के लिए उपलब्ध हैं, ट्रेडिंग के लिए प्रारंभिक राशि 10$ है। न्यूनतम कॉन्ट्रैक्ट राशि 1$ है।

मैंने Binomo की वेबसाइट पर ट्रेडिंग ऑप्शन की जानकारी ली। यह ब्रोकर मुफ्त का डेमो खाता भी खोलता है। उस खाते का उपयोग करके आप अपनी ट्रेडिंग की क्षमता को निखार सकते हैं। वास्तविक ट्रेडिंग के लिए तैयार करने में बस 10 दिन लगे। फिर मैंने न्यूनतम राशि 10$ से खाता खोल लिया।

और लगभग पहले ही लेन-देन से मुझे लाभ मिलना शुरू हो गया। अपनी ट्रेडिंग के शुरुआती दिनों मैंने अपनी निवेश राषि बढ़ाकर 75$ कर दी। एक ही हफ्ते में मैंने 900$ कमा लिए। इस बात ने मुझे चौंका दिया और खुश भी कर दिया। धन कमाने का एक सरल तरीका, जो मेरी कल्पना से परे था।

केवल दो दिशाएँ: मुझे या तो ऊपर की ओर या फिर नीचे की ओर चुनना था, लाभ की तेज़ गति, लेन-देन की अवधि को 30 सेकेंड पर निर्धारित की जा सकती है और आपको 90% तक लाभ मिल सकता है!

Binomo ऑप्शन ट्रेडर के रूप में मेरे कैरियर का एक साल निकल गया है, और मेरी मासिक आय लगभग 10,000 $ तक हो गई है।

राजेन्द्र आद्या की यह कहानी हमें इंटरनेट और ऑप्शन ट्रेडिंग की मदद से, वित्तीय बाज़ार में धन कमाने का एक सरल और सस्ता तरीका बताती है, जिसे हर कोई, दुनिया के किसी भी कौने में बैठकर कर सकता है। ये सलाह उन लोगों के लिए है जो इनकी कहानी में रुचि रखते हैं।

  • अधिकतम विश्वसनीयता और सुलभ जमा राशि 10$ के साथ एक ब्रोकर चुनिए। मेरे ख़याल से Binomo कंपनी सबसे बेहतर चुनाव होगी।
  • आपको हमेशा प्रोफ़ेशनल जानकारी प्राप्त करना और डेमो खाते पर अभ्यास करना ज़रूरी है, जो ब्रोकर Binomo के पास है।
  • ट्रेडिंग के लिए एक प्रभावशाली रणनीति चुनिए: निशुल्क प्रशिक्षण के लिए Binomo प्लेटफॉर्म से आपको मदद मिल जाएगी।
  • शुरुआत में न्यूनतम निवेश कीजिए।
  • मार्केट में सक्रिय रहिए।

1 thought on “भारत में विद्यार्थियों की आय 10,000 डॉलर तक होना अब वास्तविकता हो सकती है।

  1. बहुत हीं प्रेरणादायक, पर एक शाश्वत प्रश्न। भारत में कितने प्रतिशत बच्चों को अच्छी स्कूली शिक्षा उपलब्ध है?

Leave a Reply

%d bloggers like this: