तेलंगाना प्रमुख को है प्रधानमंत्री के बयान का इंतजार

हैदराबाद,  नए राज्य को लेकर बने गतिरोध से तेलंगानावासी परेशान हैं। तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के प्रमुख के. चंद्रशेखर राव ने कहा है कि तेलंगाना के गठन पर उन्हें प्रधानमंत्री के बयान का इंतजार है। इसके साथ ही वे कोई निर्णय लेंगे, हालांकि उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी अपने वादे से मुकरती है तो उसे इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी।

केंद्र सरकार द्वारा नौ दिसंबर को तेलंगाना के गठन की प्रक्रिया शुरू करने की घोषणा किए जाने के बाद से आंध्रप्रदेश के तटीय आंध्र और रायलसीमा इलाके में पिछले नौ दिनों से बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन जारी है। बड़ी संख्या में विधायकों के इस्तीफा दिए जाने की वजह से राज्य में राजनीतिक संकट खड़ा हो गया है। ऐसे में प्रधानमंत्री के बयान की अपेक्षा की जा रही थी।

के. राव ने एक तेलुगू समाचार चैनल से बातचीत में कहा कि हम प्रधानमंत्री के कोपेनहेगन से लौटने के बाद बयान का इंतजार कर रहे हैं। उनका बयान आने के बाद ही अब कोई बयान देंगे।

आगे उन्होंने कहा कि हमारे लिए तेलंगाना का गठन हो चुका है लेकिन अगर वे कदम पीछे खींचते हैं तो तेलंगाना के लोग जानते हैं कि इसपर कैसी प्रतिक्रिया देनी है। यहां तक कि पुलिस और सेना भी उन्हें अपना लक्ष्य हासिल करने से नहीं रोक सकती।

Leave a Reply

%d bloggers like this: