भोपाल की फिजा में वेलेंटाइन डे का तड़का

एक तरफ कुछ लोग 14 फरवरी को विशेष आयोजनों की तैयारी में जुटे हैं, जबकि दूसरी तरफ बजरंग दल जैसे कुछ संगठन इसके खिलाफ अभियान चलाने को तैयार हैं।

ca6bepwlभोपाल, 14 फरवरी (आईएएनएस) भोपाल में वेलेंटाइन डे की गरमाहट आने लगी है। एक तरफ कुछ लोग 14 फरवरी को विशेष आयोजनों की तैयारी में जुटे हैं, जबकि दूसरी तरफ बजरंग दल जैसे कुछ संगठन इसके खिलाफ अभियान चलाने को तैयार हैं। पुलिस भी इन स्थितियों से निपटने को तैयार दिख रही है।

वेलेंटाइन डे को लेकर पिछले कुछ वर्षों से इसके समर्थन और विरोध में आवाजें उठती रही हैं। बजरंग दल ने इस दिन को भारतीय संस्कृति के खिलाफ करार देते हुए इसका विरोध किया है। इस दल ने घोषणा की है कि वह हर पार्क और चौराहे पर कड़ी नजर रखेगा। साथ ही उसे प्यार के कसीदे कड़ते जो भी जोड़े नजर आएंगे उनकी वह शादी कराएगा।

दूसरी ओर भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन ने भोपाल में सदबुद्घि यज्ञ किया। संगठन के कार्यकर्ताओं ने यज्ञ में आहुतियां देकर ईश्वर से प्रार्थना की कि वह वेलेंटाइन डे का विरोध करने वालों को सदबुद्घि दें, जिससे वे समाज में अशांति फैलाने की मंशा त्याग दें।

भोपाल पुलिस के अधिकारी ने बताया कि वेलेन्टाइन डे पर किसी भी तरह का हुड़दंग बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। गड़बड़ी फैलाने वालों से पुलिस सख्ती से निपटेगी।

1 thought on “भोपाल की फिजा में वेलेंटाइन डे का तड़का

Leave a Reply

%d bloggers like this: