लेखक परिचय

प्रवक्‍ता ब्यूरो

प्रवक्‍ता ब्यूरो

Posted On by &filed under प्रवक्ता न्यूज़.


एशिया के पहले महिला न्यूज एंड करेंट अफेयर्स चैनल ‘फोकस टीवी’ को महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में बेमिसाल योगदान के लिए सर्वश्रेष्ठ चैनल के रूप में सम्मानित किया गया है। 27 मार्च की शाम, दिल्ली के मंडी हाउस स्थित फिक्की के गोल्डन जुबली ऑडिटोरियम में मीडिया फेडरेशन ऑफ इंडिया की ओर से आयोजित समारोह में चौथे मीडिया एक्सिलेंस अवार्ड्स-2010 से फोकस टीवी को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर केन्द्रीय ग्रामीण विकास मंत्री सीपी जोशी, केन्द्रीय श्रम राज्यमंत्री हरीश रावत, दिल्ली सरकार के मंत्री मंगत राम सिंघल समेत राजनीति और पत्रकारिता जगत की कई नामी-गिरामी हस्तियां मौजूद थीं।

फोकस टीवी की तरफ से ये अवार्ड कंसल्टिंग एडिटर रश्मि सक्सेना, आउटपुट हेड गार्गी बार्दोलोई, इनपुट हेड अंजू ग्रोवर और सीनियर कॉपी एडिटर आभा माथुर ने संयुक्त रूप से ग्रहण किया। इस मौके पर रश्मि सक्सेना ने कहा कि फोकस टीवी आधी आबादी की आवाज़ बन चुका है और ये सम्मान इसी आधी आबादी को समर्पित है। समारोह में फोकस टीवी के सहयोगी चैनल `हमार टीवी’ को भी मीडिया फेडरेशन ने सर्वश्रेष्ठ भोजपुरी चैनल के रूप में सम्मानित किया। विभिन्न कलाकारों ने रंगारंग कार्यक्रमों की आकर्षक पेशकश कर दर्शकों का मन मोह लिया।

‘फोकस टीवी’ ने हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर सफलता के एक साल पूरे किए हैं। पिछले साल एम थ्री मीडिया ग्रुप ने 8 मार्च को इस चैनल को ऑन एयर किया था। ये चैनल महिलाओं के लिए, महिलाओं का और महिलाओं द्वारा संचालित देश का पहला समाचार चैनल है। पिछले दिनों फोकस टीवी को आधी आबादी—द ग्रेट वुमेन अवार्ड-2009 से भी सम्मानित किया जा चुका है। ‘फोकस टीवी’ एम थ्री मीडिया ग्रुप का अनूठा चैनल है। इसके अलावा, ये समूह देश का पहला पुरबिया चैनल ‘हमार टीवी’, दक्षिण भारत का पहला बहुभाषी टीवी चैनल ‘एचवाई टीवी’ और ‘एनई टीवी’, ‘एनई हाई-फाई’ और ‘एनई बांग्ला’ टीवी संचालित करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *