लेखक परिचय

प्रवक्‍ता ब्यूरो

प्रवक्‍ता ब्यूरो

Posted On by &filed under प्रवक्ता न्यूज़.


आज के इस व्यावसायिक दौर में सब कुछ सुलभता से प्राप्त हो और सामाजिक अवधारणा से सरोकार रखता हो, तो निश्चय ही यह अपने आप में एक अनूठा कार्य है। भोपाल शहर व्यावसायिक दृष्टि से और सामाजिक दृष्टि से दिन-प्रतिदिन अपना स्थान बनाता जा रहा है। इसमें MRP-BUSTER पत्रिका और वेबसाइट www.townwindow.com अपनी नवीन जानकारियों के साथ शहर के हजारों लाखों लोगों को लाभान्वित कर रही है। यह प्रशंसनीय है।

उक्त विचार भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री प्रभात झा (सासंद) ने MRP-BUSTER पत्रिका और वेबसाइट www.townwindow.com के उद्घाटन करते हुये व्यक्त किये। श्री प्रभात झा ने कहा कि सामाजिक क्षेत्र में ‘‘जागो ग्राहक जागो’’ की अवधारणा का विस्तार होना चाहिये। यह ग्राहक हित के संरक्षण की बात है। इसका समाज में व्यापक प्रचार प्रसार करने की जरुरत है। उपभोक्ताओं के हितों का संरक्षण उचित ढंग से हो आज इसकी आवश्यकता है। आज ग्राहक जानकारी के अभाव में अनेक प्रकार के लाभो से वंचित रह जाते है। एक प्रकार से यह सेवाभाव का आधार है। जब ग्राहक जागेगा तभी समाज खड़ा होगा।

यह पत्रिका समाज के आमजन को भिन्न-भिन्न व्यवसायों, व्यावसायिक संस्थानों की योजनाओं और भोपाल शहर के स्वास्थ्य संबंधी योजनाओं से जोड़ता है। यह नवीन कार्य है, जो कि सरल शब्दों में 21 वीं सदी की एक ग्राहक क्रांति के समान है।

उक्त अवसर पर आशुतोष महाजन एवं डॉ. गीतेन्द्र सिंह प्रमुख रुप से उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *