लेखक परिचय

प्रवक्‍ता ब्यूरो

प्रवक्‍ता ब्यूरो

Posted On by &filed under राजनीति.


images16पांचवें चरण के चुनाव प्रचार के दौरान रविवार को लुधियाना में गुजरात के मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारक नेता नरेंद्र मोदी ने संसद हमले के दोषी अफजल गुरु मामले पर राहुल गांधी की टिप्पणी पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी इस मुद्दे पर जनता को बेवकूफ बना रही है।

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, “मैं आपको यह बताना चाहता हूं कि अफजल को फांसी देने के आदेश को कांग्रेस दबा कर बैठी है। वह इस मुद्दे पर जनता को बेवकूफ बना रही है।”

वे राहुल गांधी की उस बयान का जवाब दे रहे थे जिसमें उन्होंने कहा था कि अफजल गुरु को सजा देने का मामला अभी कतार में है और जब समय आएगा तो उसे फांसी दी जाएगी।

मोदी ने कहा, “कांग्रेस के राज में हर कुछ कतार में है।” उन्होंने कहा कि राहुल गांघी का यह कहना कि ‘अफजल कतार में है का क्या मतलब होता है। सिर्फ वोट बैंक के खातिर ही कांग्रेस अफजल की फांसी टाल रही है। अपने भाषण में मनमोहन सिंह पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा, “यह पहला ऐसा चुनाव है जब प्रधानमंत्री पद का एक उम्मीदवार चुनाव नहीं लड़ रहा है।”

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की इस रैली में नरेंद्र मोदी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ एक मंच पर उपस्थित थे। इस रैली में एनडीए ने अपनी ताकत व एकता का प्रदर्शन किया। जनसभा में नीतीश कुमार ने कहा, “मैं यहां एनडीए के प्रति एकता और अपनी निष्ठा प्रदर्शित करने आया हूं।” उन्होंने कहा कि सरकार आडवाणी के नेतृत्व में बनेगी।

इस रैली से पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी से दूरी बनाए रखी थी। रैली में एनडीए की ओर से आठ राज्यों के मुख्यमंत्री, भाजपा नेता लाल कृष्ण आडवाणी, भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह समेत कई बड़े नेता हिस्सा लिया।

चौथे चरण के साथ ही कई राज्यों में चुनाव ख़त्म हो चुके हैं और अब बाकी राज्यों में चुनाव प्रचार के लिए यूपीए और एनडीए पूरी ताकत लगाए हुए है। पंजाब में अकाली दल के नेता सुखबीर सिंह बादल प्रचार की अगुआई कर रहे हैं। पंजाब में नौ सीटों पर 13 मई को मतदान होना है। यहां मुख्य मुक़ाबला अकाली दल- भाजपा गठबंधन और कांग्रेस के बीच है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *