लेखक परिचय

जयराम 'विप्लव'

जयराम 'विप्लव'

स्वतंत्र उड़ने की चाह, परिवर्तन जीवन का सार, आत्मविश्वास से जीत.... पत्रकारिता पेशा नहीं धर्म है जिनका. यहाँ आने का मकसद केवल सच को कहना, सच चाहे कितना कड़वा क्यूँ न हो ? फिलवक्त, अध्ययन, लेखन और आन्दोलन का कार्य कर रहे हैं ......... http://www.janokti.com/

Posted On by &filed under पर्यावरण.


वन्यजीव कार्यकर्ता और भाजपा की सांसद manekaऔर उनके एनजीओ के खिलाफ दिल्ली पुलिस में एक मामला दर्ज किया गया है। मेनका पर आरोप लगाया है कि वह एक पालतू पशु की दुकान चलाने वाले व्यक्ति को अपना कार्य करने से रोक रही थीं।

दिल्ली के महरौली में पशु-पक्षियों के कारोबारी अशोक प्रताप राय के वकील इम्तियाज अहमद ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने मेनका गांधी और उनके एनजीओ पीपुल फार एनिमल्स (पीएफए) के खिलाफ धारा 451 (अनधिकार प्रवेश) और धारा 34 के तहत मामला दर्ज किया है। शिकायत के अनुसार पिछले साल 21 मई को पीएफए के पांच लोग अपने को वन्यजीव विभाग का बताकर महरौली स्थित उसकी दुकान में घुस आए। पीएफए के लोगों ने कहा कि दुकान में वन्यजीव संरक्षण अधिनियम में शामिल पशु-पक्षियों की बिक्री होती है, इसलिए यह अवैध है। राय ने हालांकि कहा कि उन्होंने किसी कानून का उल्लंघन नहीं किया है और वह उन्हीं पशु-पक्षियों के कारोबार में हैं जो वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के दायरे से बाहर हैं। लेकिन ,पिछले साल हुई घटना की शिकायत अब करने से मामला उलझा हुआ लगता है . यह भी हो सकता है ऐसा जानबूझ कर किया गया हो .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *