‘साहित्य में भारतीयता की अवधारण’ पर विश्व पुस्तक मेला में 10 जनवरी को संगोष्ठी

PravaktaInvitationCardनईदिल्ली। प्रगति मैदान में आयोजित विश्व पुस्तक मेला के प्रांगण में 10 जनवरी 2016 को प्रवक्ता डाट काम व राष्ट्रीय पुस्तक न्यास (NBT) के सौजन्य से एक संगोष्ठी का आयोजन किया जा रहा है । ‘साहित्य में भारतीयता की अवधारणा’ विषयक इस  संगोष्ठी में देश की कई महान विभूतियां हिस्सा लेगी।

कार्यक्रम के सन्दर्भ में बताते हुए प्रवक्ता डाट काम के प्रबंध संपादक भारत भूषण ने कहा कि इस कार्यक्रम की अध्यक्षता केन्द्रीय विश्वविधालय धर्मशाला, हिमाचल प्रदेश के कुलपति कुलदीप चंद अग्निहोत्री जी करेगें जबकि मुख्य वक्ता के रूप में वरिष्ठ साहित्यकार डा सुदर लाल कथूरिया, साहित्यकार व फिल्मकार शाहजाद फिरदौस, दूरदर्शन के अतिरिक्त महानिदेशक रंजन मुखर्जी, सुप्रसिद्ध आलोचक अनंत विजय होगें । जबकि कार्यक्रम का संचालन अलका सिन्हा व धन्यवाद ज्ञापन संजीव सिन्हा करेगें। लोगों के स्वागत की जिम्मेदारी प्रवक्ता के सहसंपादक अरूण पाण्डेय व सूर्यास्त्र के अनुज अग्रवाल की होगी ।

उन्होने बताया कि यह कार्यक्रम रविवार 10 जनवरी को अपराहन ढाई बजे से चार बजे तक विश्व पुस्तक मेला, हाल नम्बर आठ, प्रगति मैदान में होगा। उन्होने प्रबुद्ध वर्ग से अपील की वह इस कार्यक्रम में शामिल होकर कार्यक्रम की शोभा बढायें।

Leave a Reply

%d bloggers like this: