लेखक परिचय

प्रवक्ता.कॉम ब्यूरो

प्रवक्ता.कॉम ब्यूरो

Posted On by &filed under प्रवक्ता न्यूज़.


 कोलकाता, पश्चिम बंगाल के मिदनापुर जिले में मंगलवार को नक्सलियों ने सरेआम एक पुलिस थाने पर धावा बोल दिया और दो पुलिस अधिकारियों की हत्या कर दी। खबर के मुताबिक नक्सलियों ने एक अन्य का अपहरण कर लिया है।

राज्य के मुख्य सचिव अशोक मोहन चक्रबर्ती ने एक उच्चस्तरीय बैठक के बाद मीडिया को बताया कि भारी मात्रा में हथियारों से लैस करीब 50 नक्सलियों ने जिले के संकरैल पुलिस थाने पर हमला बोला दिया। उन लोगों ने इस दौरान दिवाकर भट्टाचार्य नामक एक उपनिरीक्षक की हत्या कर दी। नक्सलियों ने थाना प्रभारी अतिंद्रनाथ दत्ता को भी अगवा कर लिया है। घटना स्थल से भागने के पहले उन लोगों ने सहायक उपनिरीक्षक स्वपन रॉय को भी गोलियों से भून डाला।

पुलिस सूत्रों के हवाले से मीडिया में आई खबर के मुताबिक नक्सलियों ने पुलिस थाने के पास ही भारतीय स्टेट बैंक की केशियापाड़ा शाखा को भी लूट लिया। वे लोग घटनास्थल पर पोस्टर छोड़कर भाग गए हैं, जिसमें जेल में बंद पीसीएपीए के नेता छत्रधर महतो को रिहा किए जाने की मांग की है।

घटना की जिम्मेदारी प्रतिबंधित भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के नेता कोटेश्वर राव ऊर्फ किशनजी ने ली है। साथ ही धमकी दी है कि यदि क्षेत्र में महानिदेशक या महानिरीक्षक स्तर के किसी भी अधिकारी आता है तो वे उनकी हत्या कर देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *