पाकिस्तान बना ट्वेन्टी-20 का बादशाह

Shahid_Afridi[1]भारत के हाथों वर्ष 2007 के फ़ाइनल में हार का सामना करने वाली पाकिस्तानी टीम ने आख़िरकर इस बार अपना सपना पूरा कर लिया। पाकिस्तानी टीम ने श्रीलंका को आठ विकेट से हराकर ट्वेन्टी-20 की बादशाहत अपने नाम कर ली है।

लार्डस में खेले गए फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान ने जीत के लिए निर्धारित 139 रनों के लक्ष्य को एक ओवर रहते हासिल कर लिया। विश्व कप के दौरान एक भी मैच न हारने वाली श्रीलंकाई टीम को आख़िरकर फ़ाइनल में हार का मुहं देखना पड़ा।

पाकिस्तान के हरफनमौला बल्लेबाज शाहीद अफरीदी को मैन ऑफ द मैच चुना गया। जबकि, श्रीलंका के तिल्करत्ने दिलशान को मैन ऑफ द टूर्नामेंट घोषित किया गया। उन्होंने विश्वकप के दौरान कुल 317 रन बनाए।

इसमें दोराय नहीं कि गत कुछ समय से बुरी खबरों की वजह से लगातार चर्चा में रही पाकिस्तानी टीम के लिए यह बड़ा तोहफा है। मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 138 रन का लक्ष्य रखा, जिसे पाकिस्तान ने एक ओवर रहते पूरा कर दिया।

पाकिस्तान की तरफ से अफ़रीदी ने 54 और शोएब ने 24 रन बनाए। अफ़रीदी को बेहतरीन बल्लेबाज़ी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फ़ैसला किया। लेकिन वह अपनी उम्मीद से अनुरुप प्रदर्शन नहीं कर पाई और पारी की शुरुआत बेहद खराब रही। हालांकि, कप्तान कुमार संगकारा ने पारी संभालते हुए नाबाद 64 रन बनाया।

1 thought on “पाकिस्तान बना ट्वेन्टी-20 का बादशाह

Leave a Reply

%d bloggers like this: