लेखक परिचय

पंडित दयानंद शास्त्री

पंडित दयानंद शास्त्री

ज्योतिष-वास्तु सलाहकार, राष्ट्रीय महासचिव-भगवान परशुराम राष्ट्रीय पंडित परिषद्, मोब. 09669290067 मध्य प्रदेश

Posted On by &filed under कला-संस्कृति, धर्म-अध्यात्म.


 
ऐसा करना दे सकता है शनिदेव  को आमंत्रण…..
प्रिय पाठकों/मित्रों, कुछ कार्य ऐसे भी होते हैं जो बहुत साधारण लगते हैं लेकिन ज्योतिष के अनुसार वे शुभ नहीं होते. दूसरे शब्दों में कहें तो वे मनुष्य के जीवन से सुख और समृद्धि को नष्ट करते हैं. ऐसे कार्यों से सदैव दूर रहना चाहिए.
जानिए ऐसे ही कुछ कार्यों के बारे में-
1-जो लोग अपने जूते-जुराब और चप्पलें व्यवस्थित ढंग से नहीं रखते, उनके जीवन में शत्रुबाधा आती है. घर में जूते-चप्पल हमेशा व्यवस्थित ढंग से रखने पर ये सुंदर लगते हैं. इससे घर में सुख-समृद्धि का वास होता है.
2-बिस्तर पर बैठकर भोजन नहीं करना चाहिए. भोजन जहां भी करें अपनी जूठी थाली वहां न छोड़ें. जो लोग जूठी थाली छोड़ते हैं, उनके कार्यों में रुकावट आती है. शनि के दुष्प्रभाव से उनके जीवन में सफलता का मार्ग अवरुद्ध होता है.
3-द्वार पर आकर कोई व्यक्ति पीने के लिए पानी मांगे तो उसे मना नहीं करना चाहिए. पानी के लिए मना करने वाले व्यक्ति को अन्न-धन के संकट का सामना करना होता है. ऐसा व्यक्ति अकाल मृत्यु को आमंत्रण देता है.
4-अगर किसी विशेष पर्व या तीर्थ में दान करें तो यह ऐसी वस्तु हो जो उपयोग में ली जा सके. पुरानी, कबाड़ हो चुकी तथा उपयोग के लिए अनुपयुक्त वस्तु का दान करने से दुर्भाग्य की प्राप्ति होती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *