लेखक परिचय

प्रवक्‍ता ब्यूरो

प्रवक्‍ता ब्यूरो

Posted On by &filed under खेल जगत.


20090521204448pandey416दक्षिण अफ़्रीका में रविवार रात खेले जा रहे आईपीएल के फ़ाइनल मुक़ाबले में डेक्कन चार्जर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर को छह रनों से हरा दिया।टॉस जीतने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर ने डेक्कन चार्जर्स को पहले बल्लेबाजी करने को कहा, जिसके बाद डेक्कन चार्जर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित बीस ओवरों में छह विकेट खोकर 143 रन का लक्ष्य दिया।

रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए बीस ओवरों में नौ विकेट पर 137 रन ही बना सकी। मैच में अंत तक रोमांच बना रहा। लेकिन बंगलौर को अंततः हार का मुंह देखना पड़ा। पंद्रहवें ओवर में मैच का पासा उस समय पलटा जब एंड्र्यू साइमंड्स ने रॉस टेलर और विराट कोहली को पैवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद हरमीत सिंह ने भी मार्क बाउचर सस्ते में आउट कर दिया।

मैच में बंगलौर को पहला झटका उस समय लगा जब आर पी सिंह ने चौथे ओवर में जैक कैलिस को 16 के निजी स्कोर पर आउट कर दिया। लिग मैंच में बहतरीन फॉर्म में चल रहे मनीष पांडे भी सस्ते में आउट हो गए। उनका विकेट प्रज्ञान ओझा ने लिया।

इससे पहले डेक्कन चार्जर्स ने निर्धारित बीस ओवरों में छह विकेट पर 143 रन बनाए। बंगलौर की ओर से शानदार गेंदबाज़ी का प्रदर्शन करते हुए अनिल कुंबले ने चार विकेट झटके। उन्होंने पहले ही ओवर में डेक्कन चार्जर्स के कप्तान एडम गिलक्रिस्ट को शून्य पर आउट कर बड़ा झटका दिया।

गौरतलब है कि फ़ाइनल में पहुंचने वाली दोनों ही टीमें पिछले वर्ष आईपीएल के मुक़ाबले में सातवें और आठवें नंबर पर थीं।

Leave a Reply

1 Comment on "डेक्कन चार्जर्स बना आईपीएल का हीरो"

Notify of
avatar
Sort by:   newest | oldest | most voted
ajaykumarjha
Guest

aaj pehlee baar hee aapke blog par aayaa hoon, achha laga aapko padh kar….ab aataa rahunga….

wpDiscuz