लेखक परिचय

कन्हैया कुमार झा

कन्हैया कुमार झा

Posted On by &filed under राजनीति.


भाजपा के महाजनसंपर्क अभियान की शुरुआत, सुषमा बोलीं फर्जी नही है सदस्यता भाजपा के महाजनसंपर्क अभियान की शुरुआत, सुषमा बोलीं फर्जी नही है सदस्यता : भोपाल, । राजधानी भोपाल में शनिवार को भाजपा के महासंपर्क अभियान की शुरुआत हुई। पार्टी प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान के नेतृत्व में सभी पदाधिकारी सुबह 10 बजे श्यामला हिल्स स्थित सीएम निवास पहुंचे और से संपर्क कर फार्म फार्मेट भरवाकर सीएम को राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का पत्र सौंपा। बाद में संपर्क महाअभियान के दल के रूप में सभी नेताओं ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निवास पहुंचकर उनका दरवाजा खटखटाया और संपर्क अभियान की औपचारिकता पूरी की।

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज ने उन लोगों की आलोचना की, जिन्होंने भाजपा के इस महाजनसंपर्क अभियान को फर्जी बताया था। उन्होंने कहा कि, जाँच के बाद यह साबित हो गया कि, भाजपा का यह महाअभियान सबसे बड़ा सदस्यता अभियान है। हमारी पार्टी ने चीन की कम्यूनिस्ट पार्टी से भी ज्यादा सदस्य बनाकर एक बड़ी सफलता हासिल कर ली है।

इससे पहले अपने निवास पर पत्रकारों से चर्चा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने त्रासदी में असमय काल कलवित हुए हजारों लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिये प्रदेश के नागरिकों से 5 मई को प्रात: 11 बजे एक मिनट का मौन धारण कर अपनी संवेदना व्यक्त करने की भी अपील की है। उन्होंने कहा कि सभी शासकीय, अर्ध शासकीय कार्यालय, संस्थान, शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के नागरिक प्रात: 11 बजे एक जगह आकर  दिवंगत आत्माओं को श्रद्धांजलि अर्पित करें। सडक़ों पर पैदल और वाहनों पर चलने वाले नागरिक श्रद्धांजलि देने भी एक मिनट के लिये रूक जायें।

सीएम शिवराज ने कहा कि, पार्टी अब हर कार्यकर्ता को कुछ न कुछ कार्य दे। उन्होंने कार्य शब्द को स्पष्ट करते हुए बताया कि, कार्य से मतलब अध्यक्ष और मंत्री दर्जा आदि से नहीं है। मुख्यमंत्री ने भूमि अधिग्रहण बिल पर मोदी को घेर रहे विपक्ष पर कटाक्ष किया कि, भाजपा से सभी पार्टियां जलने लगीं हैं और वे ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बदनाम करने की कोशिश में हैं, जो कभी सफल नहीं होगा। भूमि अधिग्रहण बिल किसानों के लिए सर्वाधिक हितकारी होगा।

 

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz