युवाओं के दिलों पर राज करता पंजाबी गायकी का नया सितारा अक्षय शौकीन

वह अपने दिलकश अंदाज और गायकी से लोगो के दिलों पर राज कर रहे है। वह आलोचकों और प्रतियोगियों के लिए एक पहेली बने हुए हैं। युवा पीढ़ी पर उनकी गायकी का जादू सिर चढ़कर बोल रहा है, जिसकी तस्दीक यूट्यूब पर उनके लगाता बढ़ते प्रशांशक करते हैं। अक्षय शौकीन पंजाबी गायकी का नया सितारा बनकर उभर रहे है।

वह अपने दिलकश अंदाज और गायकी से लोगो के दिलों पर राज कर रहे है। वह आलोचकों और प्रतियोगियों के लिए एक पहेली बने हुए हैं। युवा पीढ़ी पर उनकी गायकी का जादू सिर चढ़कर बोल रहा है, जिसकी तस्दीक यूट्यूब पर उनके लगाता बढ़ते प्रशांशक करते हैं। अक्षय शौकीन पंजाबी गायकी का नया सितारा बनकर उभर रहे है।

आपकी गायकी लगातार यूट्यूब पर धमाल मचाए हुए है और पंजाबी गायकी में इतनी कम उम्र में आपने एक मुकाम हासिल कर लिया है, इसको आप कैसे देखते है?

देखा जाए तो मुझे युवा संगीत प्रेमियों का लागातार प्यार मिल रहा है, भले आप यूट्यूब पर इन गानों की लोकप्रियता देखे या अन्य जगहों पर देखें। आज का युवा संगीत में कुछ नया और विविध सुनने को बेकरार रहता है। मेरे गानों से उनको वह सब मिल रहा है। और इससे मुझे लागातार कुछ अच्छा और बेहतर करने की प्रेरणा ​मिलती है। वैसे शुरुआत से ही मेरा झुकाव म्यूजिक इंडस्ट्री की तरफ रहा है। गाने के साथ साथ मुझे मॉडलिंग करने का बहुत शौक था, और किसी म्यूजिक वीडियो में काम करने का ख्वाब लेकर मैं आगे बढ़ रहा था। 12वीं कक्षा में उत्तीर्ण होने के बाद यह इच्छा और प्रबल होने लगी। और मैं किसी अच्छे ब्रेक की तलाश में भटक रहा था। लेकिन फिर मुझे ख्याल आया कि क्यों न गायक के तौर पर मैं खुद को आजमाकर देखूं और क्यों न अपना ही एक म्यूजिक वीडियो तैयार किया जाए। फिर क्या था, मैं पूरी लगन के साथ गायक बनने की दिशा में आगे बढ़ने लगा और धीर—धीर इसमें रमता चला गया।

आप आज जिन कामयाबी की बुलंदियों पर पहुंचे है, वहां पहुंचने में सबसे बड़ा सहयोग किन लोगो का था?

देखिए मेरे इस सफर में मुझे हर पल मेरी मां का साथ मिला, जो हमेशा मुझे कुछ करने और बड़ा आदमी बनने के लिए प्रेरित करती रही। इसके आलावा मेरे लाखों चाहने वाले संगीत प्रेमी लागातार मुझे बेहतर से बेहतरीन करने के लिए प्रेरित करते है। आपने देखा होगा मेरे म्यूजिक वीडियों में युवाओं को ध्यान में रखते हुए लोकेशन, मॉडल आदि का चयन किया जाता है, हमारा पूरा प्रयास है कि यह वीडियों युवाओं के दिलों दिमाग पर राज करें और उनको कुछ अच्छा और अलग सुनने को मिले।

गायक के तौर पर आप अपने अब तक के सफर को कैसे देखते है?

मैं आज भी इस बात पर यकीन नहीं कर पाता हूं कि गायक बनने की मेरी जिद्द मुझे इस हद तक बदलकर रख देगी। गायक बनने के मेरे सफर में मैंने काफी मेहनत की है और बहुत त्याग किए है, और इसकी तुलना करने को कहा जाए तो यह बिल्कुल वैसा ही है कि जैसे किसी बुरे आदमी को अच्छा बनने के लिए कहा जाए। मुझे आज अपनी इस कामयाबी पर बहुत संतोष है और यह दृढ़ विश्वास भी है कि अगर मैं यूं ही मेहनत और लगन से आगे बढ़ता रहा तो एक दिन अपने लक्ष्यों को जरुर हासिल कर लूंगा।

आज जब हर क्षेत्र में जबरदस्त प्रतिस्पर्धा है, तो गायकों के लिए इस दौर को कैसे देखते है?

अगर देखा जाए तो आज प्रतिस्पर्धा का दौर है, और गायकों के लिए यह और भी अधिक है। मुझे लगता है कि इस प्रतिस्पर्धी दौर में टिके रहने के लिए मुझे अभी बहुत मेहनत करनी है, तभी मैं शिखर पर पहुंचने के अपने सपने को हासिल कर पाऊंगा।

संगीत जगत में नयी तकनीकों को लेकर आप कितने सहज है?

संगीत जगत में नयी तकनीकों के आने से संगीतकारों के लिए काफी सुविधा हो गयी है और मैं इस चीज को अच्छा ही मानता हूं। इससे न केवल संगीतकार का समय बचता है, बल्कि वह नये नये प्रयोग कर श्रोताओं के लिए बेहतर संगीत भी तैयार कर रहे हैं।

भविष्य को लेकर आपकी क्या योजनाएं है?

भविष्य को लेकर मैं काफी आशावादी हूं और मुझे लगता है कि अगर मैं यूं ही मेहनत और लगन से काम करता रहा तो एक दिन मुझे सफलता अवश्य प्राप्त होगी।

गायक बनने का सपना देख रहें युवाओं को आप क्या संदेश देना चाहेगे?

मेरा मानना है कि गायकी में अपना भविष्य तलाश रहे युवाओं को संगीत और सुरों की समझ को विकसित करना बेहद जरुरी है और आपको संगीत से प्यार होना चाहिए। अगर आपके पास गायकी का हुनर है और संगीत से आपको लगाव है तो जरुर इस क्षेत्र में आना चाहिए।

Leave a Reply

%d bloggers like this: