लेखक परिचय

प्रवक्‍ता ब्यूरो

प्रवक्‍ता ब्यूरो

Posted On by &filed under खेल जगत, प्रवक्ता न्यूज़.


भारत और न्यूजीलैण्ड के बीच खेले जा रहे पहले एकदिवसीय मैच में भारत के जीतने की संभावनाऐ 46 प्रतिशत है। विन फार्मूले के अनुसार भारत के प्रमुख खिलाडि़यो के टीम में नहीं होने के बावजूद टीम की संभावनाओ पर ज्यातदा फर्क नहीं पड़ा है। फार्मूले में अनुसार न्यू्जीलैण्डम के जीतने की संभावनाऐ 54 प्रतिशत है। दोनो के शक्तितौलक अंको में ज्यानदा फर्क नहीं है। न्यू‍जीलैण्ड के शक्तितौलक अंक 1311.23 है जबकि भारत के अंक 1139.42 बन रहे है। दोनो के बीच फासला 171.81 है। भारत के लिए यह अंतर युसुफ पठान और युवराजसिंह कम कर सकते है। सुरैश रैना, गौतम गंभीर और विराट यदि अपना स्वरभाविक खेल खेलते है तो युसुफ पठान की एक अच्छी पारी भारत को मैच जीता सकेगी। न्यूाजीलैण्डल के डेनियल वैटोरी, मिल्सक और साउदी खतरनाक गेंदबाज साबित हो सकते है। भारतीय गेंदबाजो के आशीष नेहरा शुरूआती सफलता पाकर भारत को राहत दे सकते है अन्य था रॉस टेलर, स्टीईरिश और मैकमुलम को रोकने के लिए भारत के पास प्रभावी गेंदबाज नहीं है।

भारत के प्रमुख खिलाडि़यो के नहीं होने से न्यूजीलैण्ड थोड़ी बेहतर स्थिति में है परन्तु विन फार्मूले के निष्केर्षो के अनुसार यह स्थित मजबूत नहीं है। मेजबान टीम के किसी एक कमजोर अंक वाले खिलाड़ी युसुफ पठान (38.2) अथवा मुरली विजय (13.9) की पारी मैच का पासा पलट सकती है। विन फार्मूले के निष्कयर्षो से एक बात साफ है कि मैच एक तरफा नहीं होगा। भारत को युसुफ पठान, मुरली विजय और युवराजसिंह की अच्छीफ पारियां मैच जीता सकती है। यदि भारत के दो प्रमुख बल्लेवबाज असफल हो जाते है तो भारत के लिए इस मैच में जीत हासिल करना मुश्किल हो जायेगी । फार्मूले के पूरे निष्कइर्षो को देखने के लिए www.winformula.page.tl पर लॉग ऑन किया जा सकता है।

4 Responses to “भारत – न्यूजीलैण्ड पहला वनडे भारत के जीतने की संभावना 46 फीसदी”

  1. Anil Sehgal

    यह उपर वाली 3rd टिप्पणी मैंने इस लिए डाली है कि इस से यह मेरी ३०० वीं टिप्पणी बन जाये. धन्यवाद.

    Reply
  2. Anil Sehgal

    “भारत – न्यूजीलैण्ड पहला वनडे भारत के जीतने की संभावना 46 फीसदी”

    न्यू‍जीलैण्ड के शक्तितौलक अंक 1311.23 है जबकि भारत के अंक 1139.४२

    ………………………. सुझाव ……………………….

    प्रवक्ता अब BSE / NSE की अगले दिन की भविष्य अंकों की सेवा प्रारंभ कर दे. रोचक रहेगा.

    Reply
  3. आर. सिंह

    R.Singh

    आपका अनुमान गलत निकला .भारत मैच जीत गया.तुर्रा यह रही की मुरली विजय,युसूफ पठान,यहाँ तक की युवराज भी कुछ ज्यादा नहीं कर सके.क्रिकेट के बारे में भविष्य वाणी सचमुच में कठिन है.

    Reply
  4. Dr.Rajendra kumar

    dear sanjiv ji,
    it is good that you publish the report on cricket. but i am requisting you, kindly publish a report on asian game. and our player who win madels for our nation.

    it will be very usefull for every one

    regards

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *