लेखक परिचय

डॉ. सौरभ मालवीय

डॉ. सौरभ मालवीय

उत्तरप्रदेश के देवरिया जनपद के पटनेजी गाँव में जन्मे डाॅ.सौरभ मालवीय बचपन से ही सामाजिक परिवर्तन और राष्ट्र-निर्माण की तीव्र आकांक्षा के चलते सामाजिक संगठनों से जुड़े हुए है। जगतगुरु शंकराचार्य एवं डाॅ. हेडगेवार की सांस्कृतिक चेतना और आचार्य चाणक्य की राजनीतिक दृष्टि से प्रभावित डाॅ. मालवीय का सुस्पष्ट वैचारिक धरातल है। ‘सांस्कृतिक राष्ट्रवाद और मीडिया’ विषय पर आपने शोध किया है। आप का देश भर की विभिन्न पत्र-पत्रिकाओं एवं अंतर्जाल पर समसामयिक मुद्दों पर निरंतर लेखन जारी है। उत्कृष्ट कार्याें के लिए उन्हें अनेक पुरस्कारों से सम्मानित भी किया जा चुका है, जिनमें मोतीबीए नया मीडिया सम्मान, विष्णु प्रभाकर पत्रकारिता सम्मान और प्रवक्ता डाॅट काॅम सम्मान आदि सम्मिलित हैं। संप्रति- माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय, भोपाल में सहायक प्राध्यापक के पद पर कार्यरत हैं। मोबाइल-09907890614 ई-मेल- malviya.sourabh@gmail.com वेबसाइट-www.sourabhmalviya.com

Posted On by &filed under प्रवक्ता न्यूज़.


भोपाल। माखनलाल चतुर्वेदी राष्‍ट्रीय प‍त्रकारिता एवं संचार विश्‍वविद्यालय, भोपाल में सोमवार को पूर्व उपराष्‍ट्रपति एवं लोकप्रिय जननेता श्री भैरोंसिंह शेखावत की स्‍मृति में शोक-सभा का आयोजन किया गया। श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए विश्‍वविद्यालय के कुलपति प्रो. बृज किशोर कुठियाला ने दिवंगत आत्मा की शांति व शोक संतप्त परिजनों को यह दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की।

श्री कुठियाला ने बताया कि शेखावतजी द्वारा माखनलाल चतुर्वेदी राष्‍ट्रीय प‍त्रकारिता एवं संचार विश्‍वविद्यालय को सदैव मार्गदर्शन मिलता रहा है। इस मौके पर उन्‍होंने घोषणा की कि विश्‍वविद्यालय की ओर से स्‍व. भैरोंसिंह शेखावत की स्‍मृति में उनके जन्‍मदिन पर प्रत्‍येक वर्ष राष्‍ट्रवादी पत्रकारिता व्‍याख्‍यानमाला तथा इसी विषय पर लेख प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। (सौरभ मालवीय)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *